Hindi Grammar Test

Share with your friends

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे सभी विद्यार्थियों को मेरा प्यार भरा नमस्कार हम लेंके आये हैं हिंदी व्याकरण ऑनलाइन टेस्ट सीरीज

आप सबको विदित है कि Rajasthan Grade 3rd REET School Lecturer RAS Pre Rajasthan SI PTET BSTC REET CTET UPTET MPTET SUPR TET  CTET DSSSB KVS PRT UPTET HTET UGC NET Hindi इत्यादि प्रतियोगी परीक्षाओं में हिंदी व्याकरण का महत्त्व निरंतर बढ़ता जा रहा है ।

Hindi Grammar एक ऐसा खंड है जिसकी ठोस तैयारी के बिना प्रतियोगी परीक्षा में सफलता की उम्मीद नहीं कि जा सकती हैं । 

वर्तमान समय में हिंदी व्याकरण से संबंधित स्तरीय पुस्तके बाजार में उपलब्ध हैं लेकिन सभी पुस्तकों में वस्तुनिष्ठ प्रश्नों की कमी है छात्रों का मूल्यांकन सही तरीके से नहीं हो पाता है ना ही शायद ही कोई ऐसी फ्री ऑनलाइन टेस्ट सीरीज है 

हमारे निशुल्क हिंदी व्याकरण ऑनलाइन टेस्ट की विशेषताएं

परीक्षा की बदलती हुई प्रवृतियां के अनुसार उपलब्ध हो इसी कमी को पूरा करने के लिए हमारी टीम आपके लिए हिंदी व्याकरण ऑनलाइन टेस्ट की निशुल्क टेस्ट सीरीज सीरीज लाई है । 

टेस्ट प्रश्न पत्र बनाते समय राघव प्रकाश हिंदी व्याकरण, सुमन लता यादव, K R माहिया हिंदी व्याकरणमाला, कामता प्रसाद गुरु आदि स्तरीय पुस्तकों का सहयोग लिया गया हैं ।

जिसमें आपको Hindi Grammar Topics Wise Test Series संपूर्ण पाठ्यक्रम को कवर करते हुए ऑनलाइन टेस्ट सीरीज भी उपलब्ध है ।

Hindi Grammar Free Online Test Series के तहत हमारे द्वारा जितने भी ऑनलाइन टेस्ट अभी तक करवाया गए हैं वह सभी टेस्ट टॉपर के विद्यार्थियों के ग्रुप में ग्रुप चर्चा के आधार पर पूर्णत: संशोधित है आप उनका निरंतर अभ्यास करते हुए अपनी सफलता को सार्थक बना सकते हों । 

आप नीचे दिए गए लिंक से हिंदी व्याकरण के पूर्व में आयोजित समस्त टेस्टों को हल कर सकते हो। Hindi Grammar Online Test को हल करने के बाद Submit पर क्लिक कर View Score के माध्यम से अपना स्कोर  अवश्य देखें । 

Share with your friends

2 thoughts on “Hindi Grammar Test”

Leave a Reply

Your email address will not be published.